सहयोग और टीम वर्क क्षेत्र में विभिन्न सरकारी विभागों के प्रयासों के परिणामों को बढ़ाने की कुंजी है: एडीजी, पीआईबी राजिंदर चौधरी

सहयोग और टीम वर्क क्षेत्र में विभिन्न सरकारी विभागों के प्रयासों के परिणामों को बढ़ाने की कुंजी है: एडीजी, पीआईबी राजिंदर चौधरी

प्रेस सूचना ब्यूरो, चंडीगढ़ द्वारा आज सेक्टर 6, चंडीगढ़ में यूटी स्टेट गेस्ट हाउस में इंटर-मीडिया प्रचार समन्वय समिति (आईएमपीसीसी) की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त महानिदेशक (क्षेत्र) पीआईबी चंडीगढ़, राजेंद्र चौधरी.

IMPCC की बैठक विभिन्न विभागों के सदस्यों को उनकी योजनाओं और गतिविधियों के प्रभाव को बढ़ाकर उनकी गतिविधियों और पहलों को उजागर करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए बुलाई गई है। बैठक सरकारी पहलों के बारे में विचारों और सूचनाओं के आदान-प्रदान की सुविधा प्रदान करती है और सर्वोत्तम मीडिया कवरेज देने का प्रयास करती है। प्रिंट मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल और वेबसाइटों के माध्यम से जहां भी संभव हो सूचना और ग्राफिक्स के माध्यम से उनके कार्यक्रमों के लिए, और क्षेत्र में स्थानीय और राष्ट्रीय महत्व की घटनाओं पर प्रेस कॉन्फ्रेंस या मीडिया ब्रीफिंग की व्यवस्था करने में भी मदद करता है।

बैठक के दौरान, श्री। राजिंदर चौधरी ने प्रेस सूचना ब्यूरो, चंडीगढ़ और केंद्रीय संचार ब्यूरो, चंडीगढ़ क्षेत्र के कामकाज पर प्रकाश डाला। चौधरी ने जोर देकर कहा कि क्षेत्र में सूचना और प्रसारण मंत्रालय, राज्य डीआईपीआर और केंद्र सरकार के विभागों की विभिन्न मीडिया इकाइयों के बीच अंतर-मीडिया संबंधों को मजबूत करने की आवश्यकता है। उन्होंने योजनाओं की बेहतर मीडिया कवरेज प्राप्त करने में सार्थक जानकारी और बेहतर मीडिया एकीकरण और तालमेल देने में विभागों के बीच सहयोग पर भी जोर दिया।

बैठक के दौरान, भाग लेने वाले सरकारी विभागों के नामित नोडल अधिकारियों से इनपुट लिया गया और विभिन्न कार्रवाई बिंदुओं और तौर-तरीकों पर भी काम किया गया और बेहतर दृश्यता और कवरेज और साथ ही फीडबैक रणनीतियों के निर्माण में सहायता के लिए सुझाव दिए गए। बैठक में अधिकतम स्थानीय भागीदारी को आकर्षित करने के लिए बेहतर संरचित तरीके से अपने प्रचार कार्यक्रमों को डिजाइन करके और जनता के बीच अधिक जागरूकता और सतर्कता पैदा करने के लिए जनता का ध्यान आकर्षित करने के लिए सफलता की कहानियों के माध्यम से योजनाओं को उजागर करने के लिए इस उद्देश्य को प्राप्त करने की रणनीति पर जोर दिया गया। जनता। . बैठक में कई केंद्रीय और राज्य विभागों ने भाग लिया और अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए पीआईबी और सीबीसी के साथ अपनी पीआर और अन्य गतिविधियों को साझा किया। एनएसओ के आईएमपीसीसी सदस्यों ने एडीजी क्षेत्र श्री चौधरी और अन्य सदस्यों को प्रचार सामग्री के साथ टैगलाइन ‘विकास के लिए डेटा’ के साथ सम्मानित किया।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.