सात अक्तूबर को साईं बाबा की पालकी शोभायात्रा के साथ शुरू होंगे महासमाधि दिवस समारोह  

The Voice of Chandigarh :

सात अक्तूबर को साईं बाबा की पालकी शोभायात्रा के साथ शुरू होंगे महासमाधि दिवस समारोह  

चण्डीगढ़ :  शिर्डी के साईं बाबा का 105वां समाधि दिवस 15 अक्तूबर को विश्वभर में मनाया जा रहा है। इसके लिए चण्डीगढ सेक्टर 29 स्थित  साईंधाम में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहें हैं जो 7 अक्टूबर को बाबा की पालकी शोभा एवं रथ यात्रा से शुरू होंगे। 7अक्तूबर दिन शनिवार को दोपहर 12 बजे की आरती के बाद बाबा की पालकी शोभा यात्रा मंदिर परिसर से शुरू होगी। ये सेक्टर 30, 20, 21, 22, अरोमा लाइट पॉइंट से पिकाडिली चौक, ऑल इंडिया रेडियो लाइट पॉइंट से सेक्टर 34, 33, 32, 31 से होते हुए वापिस मंदिर परिसर में सम्पन्न होगी। इस दौरान सेक्टर 33 टेरेसा गार्डन में शाम 6 बजे बाबा की शाम की आरती होगी। उसके बाद जलपान का लंगर होगा।

पहली बार मंदिर परिसर में बाबा की शिक्षाओं पर लाइट एंड साउंड का आयोजन होगा 

12 अक्तूबर वीरवार को बाबा के मंदिर में शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक पीजीआई ब्लड बैंक की और से रक्तदान कैंप लगेगा। रात 8 बजे बाबा के जीवन पर लाइट एंड साउंड कार्यक्रम होगा। बाद में भक्तों के लिए लंगर की व्यवस्था होगी। 

15 अक्तूबर 1918 को बाबा ने शिरडी में समाधि ली थी। उनके 105 वें समाधि दिवस पर सुबह की कांकड़ आरती के बाद बाबा का मंगल स्नान होगा, जो बाबा के भक्तों द्वारा अपने हाथों से करवाया जाएगी। उसके बाद महिला भक्तों अपने हाथों से बाबा को पुष्पांजलि समर्पित करेंगी। 8 बजे बाबा के साईं सच्चरित्र का पाठ शुरू होगा जो शाम 6 बजे सम्पन्न होगा। रात 8 बजे प्रसिद्ध भजन गायक पंकज राज बाबा के गुणगान करेंगे । 9 बजे बाबा का विशाल भंडारा होगा।

No Comments Yet

Leave a Reply

Your email address will not be published.